143,358+ Members
   Get Started   Latest Posts Search Today's Posts Mark Forums Read
IREF® Real Estate in India - Property Discussion
IREF® - Indian Real Estate Forum > Real Estate in India > Real Estate Ghaziabad > आईटी हब को आवास आयुक्त ने दी हरी झंडी
Like Tree1Likes
  • 1 Post By fritolay_ps

Reply
 
LinkBack Thread Tools Search this Thread
Old May 17 2012, 05:09 AM   #1
Ex-Moderator
 
fritolay_ps's Avatar
 
Join Date: Mar 2010
Location: Singapore
Posts: 12,722
Likes Received: 1682
Likes Given: 763
My Mood: Amused
Default आईटी हब को आवास आयुक्त ने दी हरी झंडी

आईटी हब को आवास आयुक्त ने दी हरी झंडी

वसुंधरा सेक्टर-7 में आईटी हब बनाने के प्रस्ताव को शासन की हरी झंडी मिल गई है। इसे नोएडा की तर्ज पर विकसित करने की तैयारी है। आवास विकास परिषद के कमिश्नर ने आईटी हब पर अपनी मुहर लगा दी है। जल्द ही इसके डेवपलमेंट का काम शुरू होने की उम्मीद है। विवाद के चलते सेक्टर-7 लंबे समय से उजाड़ पड़ा था।वसुंधरा सेक्टर-7 और 8 में मालिकाना हक को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था।



पिछले दिनों ने कोर्ट ने फैसला आवास विकास परिषद के पक्ष में दिया था। फैसला आते ही दोनों सेक्टरों की जमीन पर परिषद का कब्जा हो गया। कब्जा होते ही पूर्व में प्रस्तावित योजनाओं पर काम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सेक्टर-7 को आईटी हब के रूप में विकसित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

अधिकारियों के अनुसार सेक्टर-7 में आईटी हब बनने के बाद न सिर्फ वसुंधरा की सूरत बदल जाएगी बल्कि आसपास के क्षेत्रों का विकास होगा। इसके साथ ही यहां पर रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। आवास आयुक्त पीवी जगनमोहन ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

पहले सेक्टर-8 में प्रस्तावित थी यह योजनाआवास आयुक्त की ओर से सेक्टर-7 में होटल, अस्पताल, एग्जिबिशन हॉल आदि बनाने के निर्देश दिए हैं। इन पर परिषद जल्द काम शुरू कर देगी।

जानकारी के अनुसार, पहले यह चीजें सेक्टर 8 में प्रस्तावित थीं लेकिन 12 वर्षो में गाजियाबाद में काफी कुछ बदल चुका है, इसलिए प्लानिंग में परिवर्तन किया गया है। प्लानिंग में पर्वितन लोगों को बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए किया गया है।

करीब 12 वर्षो से वसुंधरा सेक्टर-7 में आईटी हब को मंजूरी मिल गई है। आवास आयुक्त ने इस योजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। परिषद का यह ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। आईटी हब विकसित होने से आसपास क्षेत्र का भी फायदा होगा। जीएस गोयल, चीफ आर्किटेक्ट, आवास विकास परिषद

-Hindustan
anksankur likes this.
 
".Ghaziabad.", ".Uttar Pradesh."India