http://navbharattimes.indiatimes.com/de ... 941162.cms

मास्टर रोड का सर्वे और डिजाइन तैयार
22 Jun 2011, 0400 hrs IST

नहर पार विकसित हो रहे ग्रेटर फरीदाबाद की रफ्तार तेज होने वाली है। दरअसल , मास्टर रोड के लिए काफी दिनों से चल रहा इंजीनियरिंग सर्वे पूरा हो गया है। इसमें मास्टर रोड की लेवलिंग और अलाइनमेंट की जांच की गई है। इसका डिजाइन भी तैयार हो चुका है। इस महीने के अंत तक सर्वे की रिपोर्ट और डिजाइन दोनों हूडा अफसरों को मिल जाएंगे। इसके बाद मास्टर रोड के टेंडर जारी कर जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

हूडा एक्सईएन ए . के . माकन ने बताया कि सर्वे पूरा हो गया है और मास्टर रोड का डिजाइन भी तैयार है। दोनों इस महीने के अंत तक हमारे पास जा जाएंगे। उन्होंने बताया कि जुलाई के पहले हफ्ते में मास्टर रोड और अन्य सुविधाओं के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जल्द रोड का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि ग्रेटर फरीदाबाद में 7500 एकड़ जमीन पर डिवेलपमेंट कार्य हो रहा है। इसमें से 2500 एकड़ जमीन पर प्राइवेट बिल्डर हाउसिंग प्रोजेक्ट बना रहे हैं और 5000 एकड़ जमीन पर हूडा अपने नए सेक्टर डिवेलप कर रहा है। इन सभी सेक्टरों और हाउसिंग प्रोजेक्टों को जोड़ने के लिए यहां मास्टर रोड का निर्माण किया जा रहा है। रोड के निर्माण के साथ - साथ सीवर और पानी की लाइनें बिछाने और बिजली का काम भी हूडा यहां शुरू कर देगा।
Read more
Reply
11 Replies
Sort by :Filter by :
No replies found.