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Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

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Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

Last updated: September 24 2017
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  • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

    Originally posted by dtw_Rajeev View Post
    I think time ahs come modify the title of this thread to "development of bypass road" or something like that.
    BlessU,
    I second Rajeev on this. Change the title. Jhuggis are gone, lets focus and track the development of bye pass right from Badarpur Flyover to ROB (where road meet NH2. This should include area formerly under the jhuggis, traffic signals, green belt, railing on both the sides of bye pass road so that people don't use road as business area or storage (open).

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    • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

      Originally posted by yogesh98712 View Post

      हूडा अधिकारियों के मुताबिक , इस 1100 मीटर के हिस्से में साढ़े 10 मीटर चौड़ी दो लेन का निर्माण किया जाना है।
      looks like it will be 4 lane road for this strech ???

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      • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

        हाइवे की कनेक्टिविटी का अस्थायी हल

        एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
        बाईपास रोड को नैशनल हाइवे से कनेक्टिविटी देने के लिए हूडा को मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज के आगे लगभग आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। इसके लिए हूडा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
        बाईपास रोड पर मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज से आगे नैशनल हाइवे की तरफ एक कंपनी की जमीन रोड के निर्माण में बाधा बनी हुई है। दरअसल इस कंपनी के मालिक ने इस जमीन पर सीएलयू लिया हुआ है और यह जमीन बिल्कुल बाईपास रोड के बीच में आ रही है। जमीन को लेकर कंपनी मालिक और हूडा की तरफ से कोर्ट में केस चल रहा है। इसलिए मामला सुलझने तक हूडा ने इसका विकल्प खोज लिया है। हूडा कंपनी के पास ही करीब आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगा, जहां से घुमाव देकर बाईपास का निर्माण किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि जब मामला सुलझ नहीं जाता, तब तक अधिग्रहण की जाने वाली जमीन पर ही रास्ता बनाया जाएगा। हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी ने बताया कि बाईपास रोड पर एक कंपनी की जगह की वजह से रोड का निर्माण प्रभावित हो रहा है। इसके लिए हम अलग से आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर एक अस्थायी रोड तैयार करेंगे। ताकि बाईपास रोड की नैशनल हाइवे से कनेक्टिविटी हो जाए। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

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        • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

          Originally posted by pgarg2000 View Post
          looks like it will be 4 lane road for this strech ???
          garg ji 10.5 meter ( 35 feet ) is three lane

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          • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

            Originally posted by pgarg2000 View Post
            हाइवे की कनेक्टिविटी का अस्थायी हल

            एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
            बाईपास रोड को नैशनल हाइवे से कनेक्टिविटी देने के लिए हूडा को मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज के आगे लगभग आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना है। इसके लिए हूडा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
            बाईपास रोड पर मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज से आगे नैशनल हाइवे की तरफ एक कंपनी की जमीन रोड के निर्माण में बाधा बनी हुई है। दरअसल इस कंपनी के मालिक ने इस जमीन पर सीएलयू लिया हुआ है और यह जमीन बिल्कुल बाईपास रोड के बीच में आ रही है। जमीन को लेकर कंपनी मालिक और हूडा की तरफ से कोर्ट में केस चल रहा है। इसलिए मामला सुलझने तक हूडा ने इसका विकल्प खोज लिया है। हूडा कंपनी के पास ही करीब आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगा, जहां से घुमाव देकर बाईपास का निर्माण किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि जब मामला सुलझ नहीं जाता, तब तक अधिग्रहण की जाने वाली जमीन पर ही रास्ता बनाया जाएगा। हूडा प्रशासक एन. के. सोलंकी ने बताया कि बाईपास रोड पर एक कंपनी की जगह की वजह से रोड का निर्माण प्रभावित हो रहा है। इसके लिए हम अलग से आधा एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर एक अस्थायी रोड तैयार करेंगे। ताकि बाईपास रोड की नैशनल हाइवे से कनेक्टिविटी हो जाए। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

            badi jaldi yaad aa gaya HUDA ko acquire karne ka. badhai ho...

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            • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

              बाईपास पर हरियाली के लिए कवायद तेज
              link बाईपास पर हरियाली के लिए कवायद तेज - Bright green exercise for bypass - Navbharat Times
              Apr 9, 2013, 08.00AM IST
              एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
              बाईपास रोड को हरा भरा करने के लिए हूडा ने प्रयास तेज कर दिए हैं। अधिकारियों का कहना है इस साल बरसात के मौसम से पहले बाईपास रोड पर बागवानी संबंधी काम पूरा कर लिया जाएगा।
              हूडा सेक्टर-37 से 59 तक आगरा नहर के साथ बाईपास रोड का निर्माण कर रहा है। रोड का लगभग 98.5 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इसके साथ ही हूडा ने बाईपास रोड के दोनों तरफ ग्रीन बेल्ट और सेंटर वर्ज को हर भरा करने का काम कर रहा है। अधिकारियों के अनुसार, रोड के बीच में सेंटर वर्ज में पौधे लगाने का लगभग काम पूरा हो चुका है। अब जल्द ही ग्रीन बेल्टों को डिवेलप करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है ग्रीन बेल्ट में सेक्टरों की तरफ अधिक पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए अलग -अलग सेक्टर के हिसाब से बजट तैयार किया गया है। सेक्टर-37 के पास बाईपास रोड पर मिनी पार्क भी डिवेलप किया जाना है। हूडा बागवानी विभाग के ईएक्सईएन जोगीराम चौहान ने बताया कि बाईपास रोड पर सेंटर वर्ज में पौधे लगाने का काम लगभग पूरा हो गया है। जल्द ही ग्रीन बेल्ट को डिवेलप करने का काम शुरू हो जाएगा। हमारा प्रयास है कि बरसात से पहले हम पूरे रोड को हरा भरा कर दें। उन्होंने बताया कि बाईपास रोड पर ग्रीन बेल्ट की सुरक्षा के लिए फैंसिंग की जाएगी।

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              • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                फिर डेडलाइन मिस करेगा मलेरना आरओबी!

                एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद : मलेरना रेलवे ओवरब्रिज के काम की रफ्तार को देखते हुए नहीं लगता कि यह ब्रिज नई डेडलाइन मई 2013 तक भी तैयार हो पाएगा। हूडा अधिकारी खुद कह रहे हैं कि रेलवे का काम पूरा होने के बाद ओवरब्रिज का काम पूरा करने में 2 महीने लगेंगे और अभी रेलवे का काम होने में भी लगभग डेढ़ महीने से अधिक समय लग सकता है।
                सेक्टर-59 और 61 के पास बाईपास रोड पर बन रहा मलेरना आरओबी कई डेडलाइन मिस कर चुका है। रेलवे लाइन के ऊपर गार्डर न रखने के चलते फिलहाल आरओबी का कामम पूरी तरह रुका हुआ है। हूडा ने इसकी नई डेडलाइन मई 2013 तय की है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने लाइन के ऊपर गार्डर रखने के लिए टेंडर की प्रक्रिया की हुई है, गार्डर रखने में अभी लगभग डेढ़ महीना लग सकता है। उसके बाद हूडा को दो महीने का समय चाहिए।
                हूडा ईएक्सईएन चरणजीत गुलाटी ने बताया कि रेलवे की देरी की वजह से काम अटका हुआ है। रेलवे का काम पूरा होने के बाद हमंे अपने हिस्से का काम पूरा करने में दो महीने का समय लगेगा।

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                • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                  Originally posted by pgarg2000 View Post
                  फिर डेडलाइन मिस करेगा मलेरना आरओबी!

                  हूडा अधिकारी खुद कह रहे हैं कि रेलवे का काम पूरा होने के बाद ओवरब्रिज का काम पूरा करने में 2 महीने लगेंगे और अभी रेलवे का काम होने में भी लगभग डेढ़ महीने से अधिक समय लग सकता है।
                  हूडा ने इसकी नई डेडलाइन मई 2013 तय की है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ने लाइन के ऊपर गार्डर रखने के लिए टेंडर की प्रक्रिया की हुई है, गार्डर रखने में अभी लगभग डेढ़ महीना लग सकता है। उसके बाद हूडा को दो महीने का समय चाहिए।
                  Is this a joke or what ? Why would they keep May-13 as deadline when they already know it will be missed or do they enjoy when a project keep missing deadlines

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                  • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                    Can we go to court they way public money has been mis-managed?

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                    • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                      Day by Day, the heart beat goes up and up, everyday we pass through that demolished jhuggies, on bypass road. Every morning I drive with hope to see some developments but there is hardly any work done by Lazzy Axx HUDA of Haryana. Felt distracted to see, every day a new 'Khokha' (temporary shops) coming up on bypass road as new enchrochments.

                      I must say HUDA will for sure can 'WIN' World Records in Delaying the projects.

                      What HUDA is waiting for to build the stretch of road on bypass road, do they want the land to be recaptured by anti social elements!

                      sad to see day by day meat shops, pan shops, chips, cold drink shops, chhole kulcha types are setting up on the area cleaned few days back.

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