Announcement

Collapse
No announcement yet.

Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

Collapse
X
Collapse

Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

Last updated: September 24 2017
573 | Posts
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

    Originally posted by pgarg2000 View Post
    Just took the bypass road from delhi to fbd.

    The work on laying out the cemented slab on recently cleaned and leveled road has started today.

    It was a beautiful 12-15 inches thick slab


    But they are only making two lane road yet
    u will soon see the third and fourth lane
    this is under process , present 2 lane will convert into 3 lane and new three lane is under cunstruction

    Comment


    • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

      बाइपास रोड निर्माण के लिए रोड़ी डालने का काम शुरू
      Updated on: Tue, 28 May 2013 09:35 PM (IST)

      जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद : बाइपास रोड किसान मजदूर कालोनी के पास लगने वाले जाम से लोगों को जल्द ही निजात मिलेगी। यहा बाइपास रोड को चौड़ीकरण करने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। फिलहाल जमीन खुदाई के साथ-साथ रोड़ी डालने का काम चल रहा है।
      हुडा बदरपुर बॉर्डर से सेक्टर-59 कैल गांव तक बाइपास रोड का निर्माण कर रहा है। इस रोड के निर्माण में सेक्टर-28-29 के चौक से खेड़ी पुल चौकी तक किसान मजदूर कालोनी की 313 झुग्गियां बाधा बनी हुई थी। इस कारण यहां रोड चौड़ीकरण का कार्य शुरू न होने से लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। सुबह-शाम तो जाम के कारण पैदल निकलना भी
      दुश्वार हो जाता है। हुडा ने मार्च में 313 झुग्गियों को धराशायी कर रोड चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया। जेसीबी द्वारा जमीन खुदाई का काम चल रहा है और उसे समतल कर रोड़ी डाली जा रही है। हालांकि इस रोड को छह महीने में बनाने का समय निर्धारित किया गया है, लेकिन काम की गति को देखते हुए हुडा प्रशासक एनके सोलंकी कहते हैं कि छह महीने से पहले ही रोड बनकर तैयार हो जाएगा और लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

      Comment


      • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

        ^^^^^^^^^^^^^^^
        ye news waale thoda peeche hain

        Comment


        • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

          same news
          Story
          Attached Files

          Comment


          • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

            सितंबर तक तैयार होगा आरओबी

            Faridabad | अंतिम अपडेट 5 जून 2013 5:30 AM IST पर
            फरीदाबाद (ब्यूरो)। आधा दर्जन डेडलाइन मिस कर चुके मलेरना रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण पूरा होने में सितंबर तक का वक्त लगेगा।
            बाईपास रोड स्थित सेक्टर-59 व 61 के पास रेलवे लाइन के ऊपर सिक्स लेन आरओबी का निर्माण किया जा रहा है। जिससे बाईपास रोड सीधा राष्ट्रीय राजमार्ग दो से जुड़ जाएगा। हुडा ने रेलवे लाइन के दोनों तरफ काफी काम पूरा कर लिया है, लेकिन लाइन के ऊपर गार्डर न रखे जाने से काम के पूरा होने में दिक्कत हो रही है।
            हुडा के कार्यकारी अभियंता सीजे गुलाटी का कहना है कि रेलवे ने सात से 15 जून के बीच में गार्डर रखने की बात कही है। उसके बाद बचा हुआ काम तेजी से पूरा किया जाएगा। उम्मीद है कि सितंबर तक काम पूरा हो जाएगा।

            Comment


            • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

              कब्जे से खाली जमीन पर बनने लगा बाईपास
              link कब्जे से खाली जमीन पर बनने लगा बाईपास - Bypass has become vacant possession on the ground - Navbharat Times
              Jun 5, 2013, 08.00AM IST
              एनबीटी न्यूज ॥ फरीदाबाद
              थोड़ी देरी से ही सही, लेकिन हूडा ने अवैध कब्जों से बाईपास रोड पर खाली हुई जमीन पर रोड बनाने की प्रक्रिया तेज कर दी है। किसान व मजदूर कॉलोनी में हूडा ने जो अवैध निर्माण तोड़े थे, वहां पर सीमेंट और कंकरीट का रोड बन रहा है। हूडा अधिकारियों का कहना है कि हम लोग एक महीने में इस हिस्से में रोड निर्माण का काम पूरा कर देंगे।
              बाईपास रोड का लगभग 98 फीसदी काम पूरा हो चुका है। किसान व मजदूर कॉलोनी में लगभग 313 अवैध निर्माणों के चलते वहां लगभग 1100 मीटर रोड का निर्माण कार्य प्रभावित था। रोड का निर्माण करने के लिए हूडा ने यहां मार्च में तोड़फोड़ की थी। तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद हूडा अधिकारियों का कहना था कि वो दो महीने में रोड का निर्माण कार्य पूरा कर देंगे, लेकिन अभी तक हूडा काफी धीमी गति बना रहा था। लेकिन अब हूडा ने काम में तेजी ला दी है। हूडा ने लगभग 200 मीटर हिस्से में रोड बनाने का काम पूरा कर लिया है। इसके साथ ही बचे हुए हिस्से पर पत्थर आदि डालने का काम किया जा रहा है। हूडा अधिकारियों का दावा है कि एक महीने में यहां रोड बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
              हूडा ईएक्सईएन भूपेंद्र सिंह बताया कि अवैध निर्माणों से खाली हुई जमीन पर रोड बनाने का काम काफी तेजी से चल रहा है। हमारा पूरा प्रयास है कि एक महीने में रोड बनाने का काम पूरा कर दिया जाए।

              Comment


              • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                हुडा ने हरित पट्टी से ग्रिल चोरी करने पर कराया मामला दर्ज

                वरिष्ठ संवाददाता, बल्लभगढ़ : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने सेक्टर-64, 62 बाइपास हरित पट्टी से ग्रिल चोरी करने का पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
                हुडा ने बाइपास रोड पर दोनों तरफ लाखों रुपये की लागत से हरित पट्टी विकसित की है। पेड़ों को पशुओं से बचाने के लिए हुडा ने लोहे की ग्रिल भी लगाई थी। अब सेक्टर-64 व 62 में कबाड़े का काम करने वालों ने लोहे की ग्रिल चोरी करने का धंधा जोरों से चलाया हुआ है। यहां से लाखों रुपये की ग्रिल अब तक चोरी हो चुकी हैं। ग्रिल चोरी होने के बारे में हुडा उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता जोगीराम का कहना है कि पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है। ग्रिल चोरी कबाड़ी का काम करने वालों ने की है। हरित पट्टी की रक्षा के लिए एक योजना बनाई है। इस योजना के तहत पेड़ों की रक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड रखे जाएंगे और कांटेदार तार लगाए जाएंगे। यहां पर ग्रिल भी लगाई जाएंगी। थाना शहर की आदर्श नगर सेक्टर-64 पुलिस चौकी इंचार्ज कर्मवीर खटाना का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है। अभी तक आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। जैसे ही कोई सुराग लगेगा, उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हुडा विभाग को पेड़ों तथा ग्रिल की देखभाल के लिए सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने चाहिए।

                Comment


                • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                  रेल ट्रैफिक ब्लॉक देगा प्रोजेक्ट को रफ्तार


                  बड़खल व मलेरना आरओबी के लिए रेल ट्रैफिक ब्लॉक को मंजूरी मिल गई है। इसके तहत 11 जून से 13 जून और 16 जून से 18 जून को रात 12 बजे से तड़के 3:45 तक रेल टै्रफिक पूरी तरह बंद रहेगा। इसी दौरान ट्रैक के ऊपरी वाले हिस्से पर गार्डर लॉन्चिंग का काम किया जाएगा। इससे इन दोनों प्रोजेक्ट को रफ्तार मिलेगी।
                  शहर के लिए दोनों ही प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण हैं। रेलवे का काम पूरा हो जाने के बाद हूडा प्रशासन एक महीने के अंदर अपने हिस्से का पूरा करने का दावा कर रहा है। बड़खल आरओबी के पूरा हो जाने से जहां मौजूदा आरओबी पर टै्रफिक का दबाव कम हो जाएगा। वहीं मलेरना आरओबी के पूरा हो जाने से शहर से लोगों को नैशनल हाइवे के जाम से नहीं जूझना पड़ेगा।
                  कैसे होगा काम : 11 जून से 13 जून तक सिर्फ मलेरना आरओबी के गार्डर रखने का काम किया जाएगा, जबकि 16 जून से 18 जून तक मलेरना के साथ ही बड़खल आरओबी पर भी गार्डर रखने करने का काम किया जाएगा। इस दौरान रेलवे खास तकनीक का इस्तेमाल करेगा, जिसके तहत ट्रेनों को बिजली देने वाली ओएचई तारों को नीचे किए बिना ही गार्डर को पिलर पर रखा जाएगा।
                  होगी थोड़ी परेशानी : इन ब्लॉक के चलते 11 जून से 13 तक नई दिल्ली-पलवल शटल (64076) पलवल की जगह फरीदाबाद स्टेशन तक ही चलेगी। वहीं 16 जून से 18 जून तक यह शटल पूरी तरह रद्द रहेगी। इसके अलावा 11 जून, 13, 17 और 18 जून को दिल्ली की ओर जाने वाली दादर एक्सप्रेस 30 मिनट व दक्षिण एक्सप्रेस 20 मिनट असावटी स्टेशन पर खड़ी रहेगी, जबकि स्वराज एक्सप्रेस 15 मिनट व हापा एक्सप्रेस 15 तक पलवल स्टेशन पर खड़ी रहेंगी। 12 जून को दादर एक्सप्रेस 45 मिनट व दक्षिण एक्सप्रेस 35 मिनट तक असावटी स्टेशन पर खड़ी रहेगी। जामनगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस 25 मिनट और मालवा एक्सप्रेस 15 मिनट तक पलवल स्टेशन पर रुकेंगी। 16 जून को दादर एक्सप्रेस व दक्षिण एक्सप्रेस 10 मिनट तक असावटी स्टेशन पर खड़ी रहेगी।

                  Comment


                  • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                    कई ट्रेनें प्रभावित होंगी, कई रहेंगी रद्द

                    भास्कर न्यूज त्न फरीदाबाद
                    मलेरना ओवरब्रिज के गार्डर रखने के काम के चलते रात में यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। इस दौरान दर्जन भर एक्सप्रेस ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर खड़ा किया जाएगा। जबकि दिल्ली-पलवल ईएमयू शटल 3 दिन फरीदाबाद तक चलेगी। जबकि 3 दिन रद्द कर दी गई है।

                    गौरतलब है कि बडख़ल की तरह ही बल्लभ गढ़ के समीप मलेरना ओवरब्रिज बनाया जा रहा है। इस ब्रिज पर गार्डर रखे जाने हैं। इसके लिए रात 11 से 13 जून व 16 जून से 18 जून तक देर रात 12 से तड़के 3.45 बजे तक यह मार्ग प्रभावित रहेगा। इसकी वजह से दर्जन भर एक्सप्रेस ट्रेनों को दिल्ली की ओर से से जाते समय तुगलकाबाद, ओखला और फरीदाबाद के स्टेशन पर ठहराव करना पड़ेगा। जबकि मथुरा की ओर से आने वाली ट्रेनें पलवल, असावटी आदि स्टेशनों पर रुकेंगी। नॉर्दर्न रेलवे प्रवक्ता एएस नेगी का कहना है कि रात में इस मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन कम है। इसलिए निर्माण का यह समय चुना गया है। संभव हुआ तो ट्रेनों को धीरे-धीरे इस मार्ग से गुजरने की इजाजत भी दी जाएगी।

                    ये ट्रेनें होंगी लेट

                    मथुरा की ओर

                    न्यू दिल्ली-मुंबई समर स्पेशल(सोमवार, गुरुवार)। साईंनगर शिरडी स्पेशल(गुरुवार)। श्रीगंगानगर-नांदेड एक्सप्रेस। इसके अलावा भी कई ट्रेनें जो समय पर नहीं पहुंची होंगी।

                    दिल्ली की ओर

                    मुंबई-अमृतसर पठानकोट। दक्षिण एक्सप्रेस। कोटा-निजामुद्दीन समर स्पेशल। सर्वोदया एक्सप्रेस(गुरुवार)। यमुनानगर-जम्मूतवी एक्सप्रेस(बुधवार)। पातालकोट एक्सप्रेस। स्वराज एक्सप्रेस। मालवा एक्सप्रेस।

                    Comment


                    • Re : Jhuggia toot gayi : Encroachment Free Faridabad Bye Pass Road

                      मलेरना आरओबी पर गाडर रखने का कार्य अब 13 से

                      Updated on: Tue, 11 Jun 2013 09:14 PM (IST)


                      जागरण संवाद केंद्र, फरीदाबाद :
                      सेक्टर-59-61 के बीच बन रहे मलेरना रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) पर मंगलवार आधी रात से शुरू होने वाले गाडर रखने के कार्य को टाल दिया गया है। अब ये कार्य 13 जून की रात से शुरू होगा, जोकि 15 जून तक और फिर 18 से 20 जून तक चलेगा। ऐसे में रेलवे से जिन गाड़ियों को रद अथवा ठहराव में परिवर्तन किया गया था, वे मंगलवार और बुधवार को अपने नियमित गंतव्य तक और निर्धारित समय पर चलेंगी। उनमें परिवर्तन 13 जून से किया जाएगा।
                      बाइपास रोड पर सेक्टर-59-61 के बीच में बन रहे आरओबी पर गाडर रखने जाने का कार्य मंगलवार आधी रात से शुरू किया जाना था। इसके लिए रेलवे ने तुगलकाबाद-पलवल खंड के बीच गाड़ियों की बिजली काटने का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया था। सोमवार को मौके पर रेलवे का कंस्ट्रक्शन विभाग मशीनों व क्रेन इत्यादि लेकर पहुंच गया था। मगर देर शाम कंस्ट्रक्शन विभाग के अधिकारियों ने यह कहते हुए कार्य टाल दिया मलेरना आरओबी छह लेन का है और इस पर 98 टन के 10 गाडर रखने जाने हैं। मगर बिजली कट के शेड्यूल में दो दिन का अंतराल होने के कारण वे चरणबद्ध तरीके से काम नहीं कर पाएंगे। उन्होंने लगातार छह दिन तक कट की मांग की थी। मगर रेलवे ने मंगलवार और बुधवार का कट स्थगित कर उसे बृहस्पतिवार 13 जून से 15 जून तथा 18 से 20 जून तक कर दिया है।
                      इसके चलते अब 13 से 15 जून तथा 18 से 20 जून तक रात को 12 बजे से तड़के 3.45 बजे तक गाड़ियों का परिचालन बाधित रहेगा। ऐसे में रात को सवा 12 बजे दिल्ली से चलकर पलवल जाने वाली इएमयू शटल ट्रेन को 13 से 15 जून तक के लिए फरीदाबाद तक ही कर दिया गया है। इसी तरह गाजियाबाद से नई दिल्ली होते हुए पलवल जाने वाले इएमयू शटल ट्रेन को 18 से 20 जून तक नई दिल्ली पर ही समाप्त कर दिया जाएगा, यह ट्रेन फरीदाबाद नहीं जाएगी।
                      -------------
                      लंबी दूरी की गाड़ियों का परिचालन होगा बाधित
                      इस दौरान लंबी दूरी की गाड़ियों का परिचालन भी बाधित रहेगा। 13, 15, 18, 19 व 20 जून को लोकमान्य तिलक अमृतसर एक्सप्रेस को आधे घंटे तथा हैदराबाद-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस को 20 मिनट के लिए असवाटी स्टेशन पर रोका जाएगा। जाएगा। 13, 15 व 20 जून को हापा-जम्मू तवी एक्सप्रेस को 15 मिनट के लिए पलवल स्टेशन पर रोका जाएगा। 18 जून को बांद्रा-जम्मू तवी एक्सप्रेस को पलवल में 15 मिनट के लिए रोका जाएगा। 19 जून को जाम नगर-जम्मू तवी एक्सप्रेस व इंदौर जम्मू तवी मालवा एक्सप्रेस को 15 मिनट के लिए पलवल स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा।

                      Comment

                      Have any questions or thoughts about this?
                      Working...
                      X