Announcement

Collapse
No announcement yet.

Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

Collapse
X
Collapse

Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

Last updated: June 7 2016
498 | Posts
  • Time
  • Show
Clear All
new posts

  • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

    I have seen construction actiivty going on near BPTP bridge, wherein a Fabricated Iron Bridge was getting hooked up on Agra Canal.Any POV...

    Comment


    • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

      झुग्गियों से अटका नहर पर पुल बनाने का काम

      Publish Date:Saturday,May 24,2014 12:59:37 AM

      जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

      ग्रेटर फरीदाबाद की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए आगरा-गुड़गांव नहर पर बन रहे चार पुलों में से दो का निर्माण कार्य रफ्तार नहीं पकड़ रहा है, क्योंकि इनके निर्माण में नहर के साथ बसी झुग्गियां आड़े आ रही हैं।
      ग्रेटर फरीदाबाद में सेक्टर-75 से 89 तक 15 नए सेक्टर विकसित हो रहे हैं। यहां दिल्ली व एनसीआर के बड़े निजी बिल्डरों ने करीब पांच हजार एकड़ भूमि पर ग्रुप हाउसिंग मल्टीस्टोरी व प्लॉट कॉलोनियों के रूप में रिहायशी प्रोजेक्ट विकसित किए हैं। इसलिए हुडा यहां की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए गुड़गांव व आगरा नहर पर चार पुलों का निर्माण करा रहा है। गुड़गांव नहर पर बनने वाले पुलों का निर्माण हरियाणा सिंचाई विभाग और आगरा नहर पर बनने वाले पुलों का निर्माण उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग कर रहा है। इन पुलों के निर्माण पर हुडा 41.65 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है, लेकिन दो पुलों के निर्माण कार्य के आड़े झुग्गियां आ रही हैं। झुग्गियां सेक्टर-14 व 17 के सामने और सेक्टर-29 से जोड़ने वाले निर्माणाधीन पुलों के सामने बसी हुई हैं। इनके आड़े आने से निर्माण कार्य तेज गति से नहीं चल पा रहा है। हुडा ने झुग्गीवासियों को झुग्गियां हटाने के लिए कहा था, लेकिन लोगों ने झुग्गी नहीं हटाई हैं। इन झुग्गियों को हटाने के लिए संपदा अधिकारी सतपाल सिंह और सर्वे ब्रांच को पत्र लिखा गया है।
      ----------------
      चारों पुलों का काम बेहतर ढंग से चल रहा है, लेकिन दो के मामले में कुछ झुग्गियां बाधा बनी हुई हैं। इन झुग्गियों को हटाने के लिए संपदा अधिकारी सतपाल सिंह को पत्र लिखा गया है, ताकि जल्द से जल्द झुग्गियों को हटाकर इस साल के अंत तक पुल तैयार किए जा सके। इन पुलों का निर्माण होने से फरीदाबाद और ग्रेटर फरीदाबाद की बेहतर कनेक्टिविटी के साथ-साथ दर्जनों गांवों को भी फायदा होगा।
      - राजीव शर्मा, कार्यकारी अभियंता, हुडा।

      Comment


      • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

        Originally posted by pgarg2000 View Post

        हुडा ने झुग्गीवासियों को झुग्गियां हटाने के लिए कहा था, लेकिन लोगों ने झुग्गी नहीं हटाई हैं। इन झुग्गियों को हटाने के लिए संपदा अधिकारी सतपाल सिंह और सर्वे ब्रांच को पत्र लिखा गया है।
        This is just laughable...

        Comment


        • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

          This in not the end , for information to all the master sector road 86/87 has now taken L- shape near to the Agra Canal bridge so as to not demolish 3 cement shops.

          A car coming from SRS side at 50-60km speed will now take L turn, go to Tigaon road and then towards the Bridge.
          What a future mess when in peak hours 100s of vehicle do so.

          Comment


          • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

            Current Pictures of Omaxe to MDPS connectivity ( Black Carpet done) , SRS royal Hills to MDPS( Mud Road done) Tigaon Road( same as before with bajri mix done.

            The intersection at Tigaon road is deadly as you can see.
            Attached Files

            Comment


            • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

              नए साल में ही मिल पाएंगे ग्रेटर फरीदाबाद के लिए बनने वाले पुल

              Jun 2, 2014, 08.00AM IST

              एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काम तेजी से चल रहा है। हूडा अधिकारियों के अनुसार 31 जनवरी 2015 तक पुलों को पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा। फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा और गुड़गांव नहर पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है। आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग और गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग द्वारा पुलों का निर्माण किया जा रहा है। गुड़गांव नहर पर एक पुल बनकर तैयार हो गया है, अब इसकी अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है। एक पुल पर गार्डर रखने का काम चल रहा है। वहीं दो पुलों के लिए पिलर बनाने का काम अंतिम चरण में है, इन पर जल्द ही गार्डर रखने का काम शुरू कर दिया जाएगा। वहीं आगरा नहर पर बन रहे सभी पुलों के लिए पिलर बनाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। हूडा ईएक्सईएन राजीव शर्मा ने बताया कि दोनों नहरों पर तेजी से पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। हमने अगले साल के पहले महीने तक काम पूरा करने का टारगेट रखा है, लेकिन हमारा प्रयास है कि उससे पहले ही पुल पूरी तरह से तैयार हो जाएं।

              Comment


              • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

                From June'14 to September 14 to Finally 31st Jan 2015 ( not 1st Feb 2015).

                So 2015 will also be a game changer and the real state growth will keep coming in Faridabad. Huda SLOW WORK helps in getting the property market a steady and incremental growth.

                Comment


                • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

                  I am not sure, as once Govt changes in States, it stales the infra projects for some time.

                  Comment


                  • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

                    ग्रेफ के पुलों को बनवाने का मिला आश्वासन

                    Mon, 16 Jun 2014 12:58 AM (IST)

                    जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का कहना है कि भाजपा सरकार में हर बिरादरी को उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं 24 घटे समाज के कामों के लिए तैयार हैं। वे ब्राह्मण समाज की ओर से मैगपाई पर्यटन स्थल पर आयोजित स्वागत समारोह में बोल रहे थे। इस मौके पर गुर्जर ने ग्रेटर फरीदाबाद के पूलों के निर्माण कराने का आश्वासन भी दिया।
                    गुर्जर ने कहा पहली सरकारों ने कुछ खास लोगों के लिए काम किया लेकिन भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गो को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान देगी। सभी वर्गो की प्रतिभाओं के साथ उनकी सरकार में अन्याय नहीं होगा।
                    इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता
                    मूलचंद शर्मा ने ग्रेटर फरीदाबाद को प्रदेश के शेष जिलों से जोड़ने के लिए लंबित पुलों को बनवाने की माग दोहराई। जिसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का उन्होंने आश्वासन भी दिया। समारोह के संयोजक श्याम सुंदर शर्मा ने गुर्जर को सामाजिक स्थिति की जानकारी दी और समाज के लिए सहयोग मागा। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष अजय गौड़,तेज प्रकाश भारद्वाज, प्रोफेसर वीके पंडित, पूर्व न्यायाधीश कैलाशचंद्र शर्मा, बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान राधेश्याम पाराशर, वरिष्ठ उपप्रधान शिवदत्त वशिष्ठ और ब्लाक समिति के पूर्व चेयरमैन संजय कौशिक ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में फरीदाबाद ब्राम्हण सभा के प्रधान सुरेंद्र शर्मा एडवोकेट ने कहा कि इस स्वागत समारोह से फरीदाबाद ब्राह्मण सभा का कोई सरोकार नहीं है। हम किसी भी नेता अथवा व्यक्तित्व का स्वागत बल्लभगढ़ ब्राह्मण सभा धर्मशाला में ही करते हैं। इस मौके पर केसी शर्मा, कृष्ण कौशिक, वीरपाल दीक्षित, वेद प्रकाश भारद्वाज, सुरेंद्र शर्मा बबली,सुरेश भारद्वाज,महेद्र शर्मा हाजीपुर,रविंद्र त्यागी, लच्छीराम शर्मा, उमेश सरपंच तिलपत, मुकेश शर्मा, ओमदत्त शर्मा, अवनीश शर्मा, गुरुदत्त शर्मा, नानक चंद शर्मा, टिपरचंद शर्मा, हरीश कुलैना, नारायण शर्मा, विक्रमादित्य, विजय शर्मा, मनोज वशिष्ठ, ज्ञानदेव वत्स, आरपी मिश्रा, त्रिलोक चंद, विनोद चीरसी, हरीचंद शर्मा, राजेंद्र शर्मा मलेरना, अमन भारद्वाज प्रमुख रूप से मौजूद थे।

                    Comment


                    • Re : Bridges across Gurgaon amp Agra Canal Greater Faridabad NewsUpdates

                      आगरा नहर पर बन रहे पुलों पर रखे जाने लगे गार्डर

                      Jun 28, 2014, 08.00AM IST

                      एनबीटी न्यूज, फरीदाबाद
                      ग्रेटर फरीदाबाद को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए आगरा व गुड़गांव नहर पर बन रहे पुलों का काम तेजी से चल रहा है। यूपी सिंचाई विभाग ने आगरा नहर पर बन रहे पुलों के लिए गार्डर रखने का काम की शुरुआत कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि अगले साल जनवरी में पुलों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।
                      गुड़गांव नहर पर हरियाणा सिंचाई विभाग और आगरा नहर पर यूपी सिंचाई विभाग पुलों का निर्माण कर रहा है। आगरा नहर पर चारों पुलों के लिए फाउंडेशन का काम अंतिम चरण में है। ऐसे में सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने पुलों पर गार्डर रखने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। नहर पर बन रहे दो पुलों के फाउंडेश पर गार्डर रखने का काम शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार अगले दो महीनों में गार्डर रखने का काम पूरा कर उसके ऊपर स्लैब डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा और उसके बाद अप्रोच रोड बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। पुलों का निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारी यू एस मिश्रा ने बताया कि आगरा नहर पर बन रहे पुलों का काम तेजी से किया जा रहा है। पुलों के लिए गार्डर रखने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। हमारी कोशिश है कि जनवरी 2015 तक सभी पुलों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

                      Comment

                      Have any questions or thoughts about this?
                      Working...
                      X