वसुंधरा
आवास विकास परिषद की प्रताप विहार के सेक्टर-8 और लोनी में हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने की उम्मीद बढ़ गई है। इस सिलसिले में परिषद के कमिश्नर वाई. एस. रामीरेड्डी ने लखनऊ में 26 मई को सुपरिंटेंडेंट इंजिनियर सहित प्रोजेक्ट से जुड़े सभी अधिकारियों की मीटिंग बुलाई है। इसमें इन दो अहम प्रॉजेक्ट्स पर चर्चा की जाएगी। परिषद के एक सीनियर अफसर ने बताया कि प्रताप विहार हाउसिंग प्रॉजेक्ट कालेआउट फाइनल स्टेज पर है। कमिश्नर की मीटिंग में फ्लैट्स की संख्या तय की जाएगी।

इन दो प्रॉजेक्ट्स पर खास फोकस
आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आवास विकास परिषद वर्ष 2011-12 में कई सारी योजनाओं पर काम कर रह रहा है। इसके लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाने हैं। इस समय परिषद प्रताप विहार के सेक्टर-8 में वन, टू और थ्री बेड रूम वाले बहुमंजिला आवासीय योजना और लोनी प्रॉजेक्ट पर काम कर रहा है। इस समय सर्कल ऑफिस में इन दोनों प्रॉजेक्ट्स का लेआउट तैयार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इन दोनों प्रोजेक्ट को जल्द लॉन्च करने के लिए कमिश्नर ने मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में फ्लैट्स की संख्या और रजिस्ट्री खोलने की तिथि तय की जाएगी। यहां तक कि संपत्ति विभाग के अधिकारियों को भी खास तौर पर मीटिंग के लिए बुलाया गया है। परिषद की दिल्ली सहारनपुर प्रोजेक्ट को भी इसी साल शुरू करने की मंशा है। यहां पर साल भर के भीतर 50 के करीब मकान बनाने की योजना बनाई गई है।

विकास कार्यों की होगी समीक्षा
कमिश्नर की मीटिंग में बीते वर्ष में हुए विकास कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि अवस्थापना निधि की काफी बड़ी राशि से वसुंधरा और वैशाली क्षेत्र में ग्रील और टाइल्स लगाया गया। इसमें कितना काम बाकी रह गया है, उस पर भी चर्चा की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि टाइल्स लगाने का काम वसुंधरा के सेक्टर- 10 से लेकर 14 तक किया जाना है।

Navbharat times
Read more
Reply
0 Replies
Sort by :Filter by :
No replies found for this discussion.