GZB Metro Phase II :: Route cleared from Dilshad Garden to Mohan Nagar - Amar Ujaala



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  • फिर फंसा मेट्रो फंडिंग का पेंच

    गाजियाबाद। दिलशाद गार्डन से अर्थला तक मेट्रो के सेकेंड फेज पर फंडिंग की ‘फांस’ अभी निकली नहीं है। जीडीए और डीएमआरसी का रुख स्पष्ट न होने के चलते मामला लंबा खिंच रहा है। शुक्रवार को फंडिंग पैटर्न का प्रेजेंटेशन था मगर अधिकारियों के न आने की वजह से ऐसा हो नहीं सका। डीएमआरसी ने फैक्स भेजकर जीडीए को चार और विकल्प थमा दिए हैं।

    अब जीडीए फैक्स के बारे में शनिवार को डीएमआरसी से सीधी बात करेगा।
    फैक्स में डीएमआरसी ने जीडीए को अन्य राज्यों में चल रही मेट्रो परियोजनाएं के फंडिंग पैटर्न से अवगत कराया है। फैक्स के मुताबिक डीएमआरसी ने कोलकाता, चेन्नई और बंगलुरु का उदाहरण देते हुए जीडीए को इन शहरों में अपनाए जा रहे फंडिंग पैटर्न का सुझाव दिया है। इसके अंतर्गत जीडीए को लोन लेने, सरकार से मदद मांगने या जापान से सहायता लेने के विकल्प सुझाए गए हैं।

    जीडीए अधिकारियों ने फैक्स के जवाब में डीएमआरसी के अधिकारियों से सीधे बात करने का बनाया विचार है। इसके बाद शासन को कराएंगे निर्णय से अवगत।जिस तरह से दिलशाद से अर्थला सेकेंड फेज मेट्रो पर फंडिंग का पेंच फिर से फंस गया है, उसे देखते हुए यह अनुमान लगाना कठिन नहीं है कि मेट्रो पर ठोस फैसला नई सरकार ही लेगी।

    -Amar ujala
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  • मेट्रो फेज-2 के लिए पुराने फंडिंग पर विचार


    गाजियाबाद।। दिलशाद गार्डन से अर्थला तक मेट्रो के दूसरे फेज को लाने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) पुराने फंडिंग पर विचार करने के लिए शासन से अनुरोध करेगा। गौरतलब है कि डीएमआरसी ने एक्विटी के लिए साफ मना कर दिया है। डीएमआरसी को 30 दिसंबर को जीडीए में आकर दूसरे राज्यों के पैटर्न का प्रेजेन्टेशन देना था लेकिन कोई अधिकारी नहीं आया।

    डीएमआरसी ने जीडीए को तीन सुझाव अवश्य दे दिए थे कि फेज-2 के प्रोजेक्ट के लिए जीडीए को राज्य सरकार धन दे। यदि किसी वित्तीय संस्था से कर्ज लिया जाना है तो जीडीए अथवा उत्तर प्रदेश सरकार ले। इसके अलावा डीएमआरसी ने डीपीआर में फंडिंग के बारे में बताया था। उसमें दिलशाद गार्डन से अर्थला तक मेट्रो आने की लागत और उसमें केन्द्र सरकार तथा डीमएआरसी के अंशदान की जानकारी दी गई थी।

    जीडीए के उपाध्यक्ष एन. के. चौधरी का कहना है कि जीडीए की 21 मई 2011 को बैठक में सहभागिता के बारे में शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। अब इस पर फिर से विचार करने के लिए शासन से अनुरोध किया जाएगा।

    इसके तहत 1,282 करोड़ रुपये लागत आएगी। इसमें भारत सरकार का अंश 275 करोड़ रुपये, डीएमआरसी का 192 करोड़ रुपये है और जीडीए तथा अन्य संस्थाओं को 815 करोड़ रुपये देना है। यह राशि चार वर्ष में दी जानी है। उन्होंने बताया कि जीडीए 815 करोड़ रुपये का पचास प्रतिशत देने के लिए तैयार हो गया था। बाकी पचास प्रतिशत राशि को नगर निगम, उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद तथा उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास परिषद को बराबर-बराबर देना होगा।

    -nbt
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  • U.P. me chalta hai 'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'................. and drama
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  • Originally Posted by PULOKITO
    U.P. me chalta hai 'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'.................'drama'................. and drama


    sorry.. English is now allowed in UP.... correct word is...

    नाटक नाटक नाटक नाटक नाटक:D
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  • Please koi iiss thread ko band kyun nahin karta. har do din baad jale par namak chirak dete hein. Bahut dard hota hei dosto. Kehte hein duniya mein do situations mein bahut taklif hoti hei

    1. Jab kisi ko pyar karo aur uske begeir rehna pare ( like gbd forum people love metro from dilshad garden to arthala but living without it)

    2. Jab kisi se pyar na ho aur uske sath rehna pare ( like other nuisence of Gbd like power cut, crime etc)
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  • Originally Posted by mohanpruthi
    Please koi iiss thread ko band kyun nahin karta. har do din baad jale par namak chirak dete hein. Bahut dard hota hei dosto. Kehte hein duniya mein do situations mein bahut taklif hoti hei

    1. Jab kisi ko pyar karo aur uske begeir rehna pare ( like gbd forum people love metro from dilshad garden to arthala but living without it)

    2. Jab kisi se pyar na ho aur uske sath rehna pare ( like other nuisence of Gbd like power cut, crime etc)


    :D.... Itne se negative news se kya ghabrana (just one metro line can not finish everything).... yahe sab to hota rahega inn baare budgets wale projects mai..... Agar itne se baat he ghabra jayenge to socho NE (HC & SC , NCRPB attack from last 10 months) ya Neharpar FDB (not a single road after 7 years of launch) walo ko kitne himmat chahehe ....

    Dil chota mat karo... To make COOL, Only Keep in Mind that Metro till Mohan Nagar will not comes even in next 10 years, then it will take every news very easily no matter it's +ive or -ive....... My Take....
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  • Originally Posted by saurabh2011
    :D.... Itne se negative news se kya ghabrana (just one metro line can not finish everything).... yahe sab to hota rahega inn baare budgets wale projects mai..... Agar itne se baat he ghabra jayenge to socho NE (HC & SC , NCRPB attack from last 10 months) ya Neharpar FDB (not a single road after 7 years of launch) walo ko kitne himmat chahehe ....

    Dil chota mat karo... To make COOL, Only Keep in Mind that Metro till Mohan Nagar will not comes even in next 10 years, then it will take every news very easily no matter it's +ive or -ive....... My Take....


    Maan lo aise sochke aap out of town chala gaya aur teen saal baad wapas aake dekha Metro chal rahi hai !......kaysa lagega? :D
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  • Originally Posted by PULOKITO
    Maan lo aise sochke aap out of town chala gaya aur teen saal baad wapas aake dekha Metro chal rahi hai !......kaysa lagega? :D


    :D , We should make our life pleasant not terrible.... Kisi se aasha ho aur na mile to bhoot bura lagta hai, so better have no hope and then if it gets then have its value..... BTW just forget that metro will come to Mohan Nagar, and let it be left on GDA/DMRC... There are more reasons for happy

    When I purchased in RNE then Anand Vihar Metro was 15 KM far from RNE.... But after Vaishali Metro it comes to just 11 KM far and no worry to CROSS BORDER... Now once hindon bridge will finish after 8 month... then vaishali metro will be 8-9 KM far from RNE..... Enough for me to happy.... as all was not there when I booked in RNE 1 years before at 1950 PSF rate (All Inclusive having Modular Kitchen + 3 PLC + 3 Wardrobs + just 2nd Floor)... So for me all are bonus either its New Hindon Bridge , aur Vaishali Metro , aur Full RNE Eway , aur Wide 8Lane NH-58 ,,, Several ....

    Be happy what we got.... I can list here lots of Gurgaon , Delhi , Noida Areas from where DELHI Metro is even more than 10 KM to 18 Km far..... RNE is better in that regard at 2400 PSF RTM Rate.
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  • Originally Posted by mohanpruthi
    Please koi iiss thread ko band kyun nahin karta. har do din baad jale par namak chirak dete hein. Bahut dard hota hei dosto. Kehte hein duniya mein do situations mein bahut taklif hoti hei

    1. Jab kisi ko pyar karo aur uske begeir rehna pare ( like gbd forum people love metro from dilshad garden to arthala but living without it)

    2. Jab kisi se pyar na ho aur uske sath rehna pare ( like other nuisence of Gbd like power cut, crime etc)



    sirji aapko kya dikkat hai aap to vaishali mai rehte ho waha to already metro hai:)
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  • Originally Posted by saurabh2011
    :D , We should make our life pleasant not terrible.... Kisi se aasha ho aur na mile to bhoot bura lagta hai, so better have no hope and then if it gets then have its value..... BTW just forget that metro will come to Mohan Nagar, and let it be left on GDA/DMRC... There are more reasons for happy

    When I purchased in RNE then Anand Vihar Metro was 15 KM far from RNE.... But after Vaishali Metro it comes to just 11 KM far and no worry to CROSS BORDER... Now once hindon bridge will finish after 8 month... then vaishali metro will be 8-9 KM far from RNE..... Enough for me to happy.... as all was not there when I booked in RNE 1 years before at 1950 PSF rate (All Inclusive having Modular Kitchen + 3 PLC + 3 Wardrobs + just 2nd Floor)... So for me all are bonus either its New Hindon Bridge , aur Vaishali Metro , aur Full RNE Eway , aur Wide 8Lane NH-58 ,,, Several ....

    Be happy what we got.... I can list here lots of Gurgaon , Delhi , Noida Areas from where DELHI Metro is even more than 10 KM to 18 Km far..... RNE is better in that regard at 2400 PSF RTM Rate.



    sirji rohini sector 16-17 se metro station 3-4 km door hai or rikshaw wala 35-40 rs charge karta hai metro station ke liye
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  • Originally Posted by naisko
    sirji rohini sector 16-17 se metro station 3-4 km door hai or rikshaw wala 35-40 rs charge karta hai metro station ke liye


    Yes.... and my Shalimar Garden GZB Flat is also 3 KM far from Dilshad Garden Metro but shared Auto available at just 5 rupees to Dilshad Garden Metro any time from 6 AM to 10 PM......
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  • If you wish to buy property in Raj Nagar, you do so, without taking Metro into consideration since for last 4/5 years arrival of Metro upto Arthla is hogging headlines in the newspapers, Builders, property dealers is giving this point a wider space. Please dont allow others to influence your decision in the name of Metro. I too did the same mistake. Dont fall prey to this, it is a sort of paid news
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  • Originally Posted by mohanpruthi
    Please koi iiss thread ko band kyun nahin karta. har do din baad jale par namak chirak dete hein. Bahut dard hota hei dosto. Kehte hein duniya mein do situations mein bahut taklif hoti hei

    1. Jab kisi ko pyar karo aur uske begeir rehna pare ( like gbd forum people love metro from dilshad garden to arthala but living without it)

    2. Jab kisi se pyar na ho aur uske sath rehna pare ( like other nuisence of Gbd like power cut, crime etc)


    kya baat hai....bilkul theek.
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  • Originally Posted by khush kumar
    If you wish to buy property in Raj Nagar, you do so, without taking Metro into consideration since for last 4/5 years arrival of Metro upto Arthla is hogging headlines in the newspapers, Builders, property dealers is giving this point a wider space. Please dont allow others to influence your decision in the name of Metro. I too did the same mistake. Dont fall prey to this, it is a sort of paid news


    i can remember that i heard about proposal for Ghaziabad line before AV Vaishali proposal initiated. But one thing for sure. Kabhi na kabhi o(Metro) aegi !
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  • प्रमुख सचिव जानेंगे मेट्रो फंडिंग पैटर्न की प्रगति

    गाजियाबाद। अर्थला मेट्रो के फंडिंग पैटर्न की प्रगति जानने के लिए प्रमुख सचिव (आवास) जीडीए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 11 जनवरी को प्रमुख सचिव रवींद्र सिंह ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। वे जीडीए अधिकारियों के साथ अलग से बैठक करेंगे। इसमें डीएमआरसी के साथ हुई वार्ता के बारे में जानकारी दी जाएगी।

    महानगर में सेकेंड फेज मेट्रो विस्तार के लिए जीडीए के अंश 815 करोड़ पर पूरा मामला अटका है। डीएमआरसी ने चेन्नई, बंगलुरू और कोलकाता की तर्ज पर जीडीए को लोन, जापान से आर्थिक सहायता या राज्य सरकार से मदद लेने के प्रस्ताव दिए हैं। राज्य सरकार ने पहले ही अंशदान देने पर चुप्पी साध रखी है। ऐसे में जापान सरकार से सहायता की मांग जीडीए को दूर की कौड़ी लग रही है। भरपाई का रास्ता न दिखने के कारण प्राधिकरण लोन नहीं लेना चाहता है। सूत्रों के मुताबिक प्रमुख सचिव को डीएमआरसी द्वारा सुझाए गए विकल्पों की जानकारी दी जाएगी।

    -Amar ujala
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