Hi,

Does any one know the current status of SPR road in Gurgaon? I am not sure when it is expected to be complete and whether construction has started or not?

Also, is there any hurdles (Court Stay) that anyone is aware off?

Please share some information if you have.

- Thanks in Advance
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  • Hi everyone. Any latest development on SPR..seems everyone out here has lost all hopes...

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  • Y/day there was news in HT regarding NPR that Court has asked all the litigated plot holders to settle the case with Huda mutually amicably and come back in Court. Huda has decided to call all one by one to hear personally and settle all by 15th Feb. Though till now there is noting appeared in media but it's quite possible that for SPR's litigated plot owners, the same directions wud have been given to litigated land owners and Huda. Soon we may hear something positive like NPR.
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  • Originally Posted by kiranmahajan
    Y/day there was news in HT regarding NPR that Court has asked all the litigated plot holders to settle the case with Huda mutually amicably and come back in Court. Huda has decided to call all one by one to hear personally and settle all by 15th Feb. Though till now there is noting appeared in media but it's quite possible that for SPR's litigated plot owners, the same directions wud have been given to litigated land owners and Huda. Soon we may hear something positive like NPR.



    Dear Mr Kiranmahajan,
    The case has been updaded on 4th February 2014, but not yet appeared on the website of P&H High Court.


    PUNJAB & HARYANA HIGH COURT
    CASE STATUS INFORMATION SYSTEM

    Case Status : PENDING

    Status of CIVIL WRIT PETITION 2367 of 2009

    RAMBIR AND ORS. Vs. STATE OF HARYANA AND ORS.

    Pet's Adv. : KUL BHUSHAN SHARMA

    Last Listed On : Wednesday, January 08, 2014

    List Type : Regular


    FIR No. : NO FIR DETAILS AVAILABLE / NOT A CRIMINAL CASE




    Complaint No. : NO COMPLAINT DETAILS AVAILABLE




    Category : LAND ACQ. CASES


    Last Hearing Detail 1 : Before MR. JUSTICE SURYA KANT ,MR. JUSTICE SURINDER GUPTA,--- at Bench Sl. No : 756

    Last Hearing Detail 2 : Before MR. JUSTICE AJAY KUMAR MITTAL ,MR. JUSTICE GURMEET SINGH SANDHAWALIA,--- at Bench Sl. No : 594


    CONNECTED APPLICATION (S)
    CM 13507-CWP of 2013
    CM 17278-CWP of 2011
    CM 17470-CWP of 2011

    CONNECTED MATTER (S)


    No Connected Cases.

    Case Updated on: Tuesday, February 04, 2014
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  • yes nowhere update detail is given. SPR is quite important road and also there are not much residents on the way, so Court must have given time to both parties to sort out matter mutually and come back in court with mutual consent on compensation. We soon will surely hear on this from some sources. But work around SPR definitely developing remarkably fast and the small hurdles like ambedkar bhawan and approx.400 meter disputed areas seem little hindrances in SPR way.
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  • any latest update in the SPR case????

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  • http://navbharattimes.indiatimes.com/delhi/gurgaon/---/articleshow/31185823.cms
    अगले हफ्ते एसपीआर पर भरें फर्राटा!


    Mar 1, 2014, 08.00AM IST
    सोनू यादव, गुड़गांव
    सदर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) के बीच में बाधा बने एक गांव का विकल्प तलाश लिया गया है। हूडा ऐडमिनिस्ट्रेशन ने गांव फाजिलपुर की ढाणी में रेवेन्यू रोड (ग्राम पंचायत की सड़क) को चालू करने का निर्देश दे दिया है। शनिवार को इसी संबंध में सभी अधिकारी मौके पर जाकर विजिट भी करेंगे। सोमवार को एसपीआर पर दूसरी मीटिंग होनी है, जिसमें इस विजिट की रिपोर्ट पेश की जानी है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह से यह रास्ता शुरू करने का निर्देश मिल गया है।
    हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट अथॉरिटी (हूडा) के बड़े प्रोजेक्ट सदर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस-वे तक 5.5 किलोमीटर लंबी है। इसके बीच गांव फाजिलपुर की ढाणी वासियों के दर्जन भर मकान हैं। इन मकान मालिकों ने हाई कोर्ट में केस दायर किया हुआ है। यहां रोड की लंबाई लगभग 300 मीटर होगी, लेकिन यहां काम रुका हुआ है। इस विवादित स्थान को लेकर कोर्ट से मामला सुलझने से पहले लोगों को कुछ राहत देने के लिए हूडा इस रास्ते को चालू कराने जा रहा है, ताकि एसपीआर का प्रयोग कर सोहना रोड और एक्सप्रेस-वे को कनेक्ट किया जा सके।
    विवाद सुलझाने का होगा प्रयास
    शुक्रवार को हूडा ऐडमिनिस्ट्रेटर पी. सी. मीणा ने मीटिंग में संबंधित अधिकारियों से पूछा कि क्या इन मकानों के बीच से कोई रास्ता है? पटवारी ने जवाब दिया कि मकानों के बीच से रिवेन्यू रोड है जो पहले से ही है। इस रास्ते पर सड़क बनाकर ट्रैफिक को यहां से रास्ता दिया जा सकता है। अब विभाग इसी प्रयास में है कि बातचीत से लोगों का विरोध कम कर इस रास्ते को चालू किया जा सके।
    बाइक सवार गुजरते हैं यहां से गुड़गांव- सोहना रोड पर विवादित अंबेडकर भवन की साइड से एक तरफ के रोड का निर्माण पूरा हो चुका है। यहां से लोग एसपीआर पर जाते हैं। आगे जाकर फाजिलपुर की ढाणी के पास मकानों के बीच के रास्ते से बाइक सवार यहां से गुजरते हैं और आगे एक्सप्रेस- वे पर खेड़कीदौला के पास निकल सकते हैं। यहां पर करीब 430 मीटर हिस्से में रोड निर्माण का कार्य विभाग ने पूरा कर दिया है।
    आंबेडकर भवन भी बना है मुख्य अड़चन
    हूडा इंजीनियरिंग ब्रांच के अनुसार सोहना रोड पर करीब 200 वर्ग मीटर में आंबेडकर भवन बना हुआ है। यह पूरा भवन ही एसपीआर के दायरे में आ रहा है। इसे हटवाने के लिए एस्टेट ऑफिसर टू को कई बार लेटर लिखा जा चुका है। लेकिन एस्टेट ऑफिस की ओर से इसे हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उम्मीद है कि अब ऐडमिनिस्ट्रेटर के निर्देश पर यह भवन हटाया जा सके।
    दिसंबर 2012 तक पूरा होना था निर्माण
    हूडा ने एसपीआर निर्माण का टेंडर दो कंपनी को दिया हुआ है। 16.4 किलोमीटर लंबाई के इस रोड को सितंबर 2012 तक पूरा किया जाना था। लेकिन कई अड़चनों के चलते यह पूरा नहीं हो सका है। फरीदाबाद रोड से बादशाहपुर रोड तक एसपीआर निर्माण पूरा हो चुका है। लेकिन बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस - वे तक के 5.5 किलोमीटर लंबे हिस्से में करीब 500 मीटर लंबा हिस्सा अभी अधूरा पड़ा है।
    एक्सप्रेस - वे को जोड़ा जा चुका है
    बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस - वे तक के हिस्से में करीब 4.5 किलोमीटर निर्माण बिलकुल पूरा हो चुका है। एक्सप्रेस - वे से भी एसपीआर को अक्टूबर के पहले सप्ताह में जोड़ा जा चुका है। बाइक से तो सैंकडों लोग रोज इस रोड से सफर कर रहे हैं लेकिन अब कार चालक भी यहां से एक्सप्रेस - वे जा सकते हैं। एक्सप्रेस - वे की सर्विस लेन पर खेड़की दौला के पास यह रोड पहुंचती है।
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  • Originally Posted by kiranmahajan
    अगले हफ्ते एसपीआर पर भरें फर्राटा! - Navbharat Times
    अगले हफ्ते एसपीआर पर भरें फर्राटा!


    Mar 1, 2014, 08.00AM IST
    सोनू यादव, गुड़गांव
    सदर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) के बीच में बाधा बने एक गांव का विकल्प तलाश लिया गया है। हूडा ऐडमिनिस्ट्रेशन ने गांव फाजिलपुर की ढाणी में रेवेन्यू रोड (ग्राम पंचायत की सड़क) को चालू करने का निर्देश दे दिया है। शनिवार को इसी संबंध में सभी अधिकारी मौके पर जाकर विजिट भी करेंगे। सोमवार को एसपीआर पर दूसरी मीटिंग होनी है, जिसमें इस विजिट की रिपोर्ट पेश की जानी है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह से यह रास्ता शुरू करने का निर्देश मिल गया है।
    हरियाणा अर्बन डिवेलपमेंट अथॉरिटी (हूडा) के बड़े प्रोजेक्ट सदर्न पेरिफेरल रोड (एसपीआर) बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस-वे तक 5.5 किलोमीटर लंबी है। इसके बीच गांव फाजिलपुर की ढाणी वासियों के दर्जन भर मकान हैं। इन मकान मालिकों ने हाई कोर्ट में केस दायर किया हुआ है। यहां रोड की लंबाई लगभग 300 मीटर होगी, लेकिन यहां काम रुका हुआ है। इस विवादित स्थान को लेकर कोर्ट से मामला सुलझने से पहले लोगों को कुछ राहत देने के लिए हूडा इस रास्ते को चालू कराने जा रहा है, ताकि एसपीआर का प्रयोग कर सोहना रोड और एक्सप्रेस-वे को कनेक्ट किया जा सके।
    विवाद सुलझाने का होगा प्रयास
    शुक्रवार को हूडा ऐडमिनिस्ट्रेटर पी. सी. मीणा ने मीटिंग में संबंधित अधिकारियों से पूछा कि क्या इन मकानों के बीच से कोई रास्ता है? पटवारी ने जवाब दिया कि मकानों के बीच से रिवेन्यू रोड है जो पहले से ही है। इस रास्ते पर सड़क बनाकर ट्रैफिक को यहां से रास्ता दिया जा सकता है। अब विभाग इसी प्रयास में है कि बातचीत से लोगों का विरोध कम कर इस रास्ते को चालू किया जा सके।
    बाइक सवार गुजरते हैं यहां से गुड़गांव- सोहना रोड पर विवादित अंबेडकर भवन की साइड से एक तरफ के रोड का निर्माण पूरा हो चुका है। यहां से लोग एसपीआर पर जाते हैं। आगे जाकर फाजिलपुर की ढाणी के पास मकानों के बीच के रास्ते से बाइक सवार यहां से गुजरते हैं और आगे एक्सप्रेस- वे पर खेड़कीदौला के पास निकल सकते हैं। यहां पर करीब 430 मीटर हिस्से में रोड निर्माण का कार्य विभाग ने पूरा कर दिया है।
    आंबेडकर भवन भी बना है मुख्य अड़चन
    हूडा इंजीनियरिंग ब्रांच के अनुसार सोहना रोड पर करीब 200 वर्ग मीटर में आंबेडकर भवन बना हुआ है। यह पूरा भवन ही एसपीआर के दायरे में आ रहा है। इसे हटवाने के लिए एस्टेट ऑफिसर टू को कई बार लेटर लिखा जा चुका है। लेकिन एस्टेट ऑफिस की ओर से इसे हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उम्मीद है कि अब ऐडमिनिस्ट्रेटर के निर्देश पर यह भवन हटाया जा सके।
    दिसंबर 2012 तक पूरा होना था निर्माण
    हूडा ने एसपीआर निर्माण का टेंडर दो कंपनी को दिया हुआ है। 16.4 किलोमीटर लंबाई के इस रोड को सितंबर 2012 तक पूरा किया जाना था। लेकिन कई अड़चनों के चलते यह पूरा नहीं हो सका है। फरीदाबाद रोड से बादशाहपुर रोड तक एसपीआर निर्माण पूरा हो चुका है। लेकिन बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस - वे तक के 5.5 किलोमीटर लंबे हिस्से में करीब 500 मीटर लंबा हिस्सा अभी अधूरा पड़ा है।
    एक्सप्रेस - वे को जोड़ा जा चुका है
    बादशाहपुर रोड से एक्सप्रेस - वे तक के हिस्से में करीब 4.5 किलोमीटर निर्माण बिलकुल पूरा हो चुका है। एक्सप्रेस - वे से भी एसपीआर को अक्टूबर के पहले सप्ताह में जोड़ा जा चुका है। बाइक से तो सैंकडों लोग रोज इस रोड से सफर कर रहे हैं लेकिन अब कार चालक भी यहां से एक्सप्रेस - वे जा सकते हैं। एक्सप्रेस - वे की सर्विस लेन पर खेड़की दौला के पास यह रोड पहुंचती है।



    Thanks Dear Mr Mahajan for updating the forum members. Seems that HUDA Administrator is taking keen interest in sorting our litigation portion of both SPR and NPR. With the connectivity from Sohna Road to NH8, it is good for the people who are daily commuting from Faridabad, Sohna etc towards Kirki Daula and Manesar.

    Once SPR is fully operational, the rates of properties located on SPR belt would be appreciated.

    Thanks
    YP
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  • Any latest update on SPR?
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  • I drove on SPR yesterday. Though there was no visible work that could be seen near the Ambedkar Bhawan or near Unitech Vista where there are litigation but it was so very heartening to see high rises on both sides of the SPR before and after the litigation patch. If you ask me, the projects that are towards the Sohna road side of the litigation part will be occupied very very quickly because of the closeness to social infra without much connectivity problems. However it is very very important for the projects near to NH-8 side of SPR to litigation to get over quickly because otherwise with no connectivity to the Sohna Road and no markets or infra nearby, it will be really difficult to survive.

    I do not want to start a war here but as per my opinion people who compare SPR to NPR and New Gurgaon are doing nothing but bluffing themselves because there is no comparison howsoever on any front.
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  • Agreed miketest
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  • SPR versus New GGN and NPR

    You mean SPR is a far superior location than both New GGN and NPR?
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  • Not to forget there is one more connecting road built from SPR to Darbaripur road in Sector-76, same as near Tulips project which will benefit projects near to NH-8. Only the litigation on SPR patch need to go or probably realign the road for now to make temporary arrangements.
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  • Originally Posted by nkothari
    You mean SPR is a far superior location than both New GGN and NPR?


    In my opinion any day or time of the year.

    Incidentally my yesterday's trip was first via Rajeev Chowk to Basai Road to Sultanpur and then Sultanpur to Khandsa to Hero Honda Chowk to SPR so I could easily compare the North and South part of the region since things that I saw in both the areas were fresh in my mind. Overall the northern part still seemed more far from the development like lots of villages, farms around whereas southern part seemed much more developed because of presence of Sohna Road in vicinity.

    I think its better to compare Dway and highway sectors or sectors on the west of D-way and the ones on the east of D-way but you just cannot compare SPR with any of them because its in a different league.
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  • There has been no activity on this thread for the last few weeks.. Does anyone have any updates on the progress ?
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