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NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

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NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

Last updated: 2 hours ago
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  • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

    Originally posted by ultichakri View Post
    ये हुडा ऑफिसरों की नाकामी का नतीजा हैं की आज द्वारका एक्सप्रेसवे बंद होने की कगार पर पहुँच गया हैं अब ये लोग इसका ठीकरा जमीन अधिग्रहण और अदालती देरियों पर फोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और एक ऐसा माहोल बनाने की कोशिश की जा रही हैं जिससे ये अपनी जिम्मेदारिओं से बच कर निकल जाएँ l

    क्या rob बनाने के कभी गंभीर प्रयास किये गए ? क्यों जमीन मौजूद होने के बावजूद अभी तक टेंडर की प्रक्रिया और जरुरी clearance नहीं लिये जा सके ?

    ४ flyovers का निर्माण होना हैं क्या ये बात इन अधिकारिओं को पता नहीं थी? क्यों अभी तक इस दिशा मैं कोई भी प्रय्तन नहीं किया गया?

    nhai से बातचीत क्यों नहीं शुरू की गयी nh8 की connectivity को ले कर ?

    delhi के अधिकारिओं से alignment और उनकी तरफ के निर्माण कार्यों को ले कर क्यों प्रगति नहीं हो पाई ?

    सार ये हैं की आज जिन हालातों मैं end user खड़ा हैं उसके लिए हुडा जिम्मेवार हैं यदि realignment solution हैं तो इसको जल्द से जल्द क्रियान्वित करने की दिशा मैं कोशिश की जानी चहिये

    बीमार की रात पहाड़ बराबर

    चकरी भाई,
    सत-प्रतिशत सत्यवचन कहा आपने !!! यह सब इन गिने चुने अफसरों की हरामखोरी का ही नतीजा है की कोई भी प्रशाशनिक कार्य बिना किसी विवाद से मुक्त नहीं है ! यह सारे कलयुगी कुभ्करण हो गए है जो सिर्फ साल में दो बार नजरे उठाते है और फिर लम्बी चादर तान कर सो जाते है और इसी बिच में गुडगाँव का बहुत सारा भाग दिल्ली और मुंबई के अवैध कालोनियों की तरह हो जाते है !
    __________________________________________________ __________
    It is better to be blind than to see things from only one point of view

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    • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

      Originally posted by Schaan View Post
      Hope it wont be a case where HUDA starts/contemplates working on realignment and Delhi side starts on existing plan
      [ATTACH]10244[/ATTACH]
      There is no doubt and definitely it will be the case and it will be solved by dismantling 500 mter on each side and providing a flyover with reverse curves .. wow ; तभी सब सर्पीली पुल के उपर गाड़ी चलने का आनंद लेंगे !!!

      Small and useless thing (For goverment officers) is that it will cost them only twice the actual cost of construction thats all ..

      Pls note that I am not criticising any honest goverment employee, it is for dishonest and useless staff only; it is a fact and is happening to Northern Peripheral road - Live example
      __________________________________________________ __________
      It is better to be blind than to see things from only one point of view

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      • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

        Guys,

        What are the rates currently in areas near dwarka eway...are thr residential plots also available in the area? and flats?

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        • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

          For people who have invested their money in this area...is it time to abandon ship?

          Bhalla ji?

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          • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

            hahahahaha.....Good one Amit....

            Always remember one thing......Maximum money is made when there are times of desperation.....so dont give that chance in life to anyone for any reason...

            This project is very vital for ggn to stay afloat , there is now way that alternate route to NH8 wont be made....

            So Just chill and njoii the party , in the last one year , the maximum money has been made by investors on Deway only.....

            I dont expect price rally at the same pace , however i do forsee the rate of appreciation to be much better than bank FD's ..

            Abhi to Bade builders aaye nahi hai Deway pe , Let them come You will see an entire game getting changed ONCE AGAIN....

            Emaar holds 750 plus acres , practially 3 land parcels in each sector on Eway and 70 acres commercial in 114 only

            Chintels is there with 400 + acres
            BPTP is there with 300 acres
            Indiabulls is there with around 300 acres....

            Lets Wait and watch...

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            • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

              With 2000+ acres (w/o other players) you are looking at 2000 x 80,000 = 160 Million sqft of developable area (at least) which 5000/- psf (all inclusive) is 16 Billion USD of funds required to abosrb these products. This is xcluding RoG (rest of Ggn).
              Guess this is a discounted risk.
              Last edited by matrix_55; May 9 2012, 08:37 PM.

              Comment


              • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

                Originally posted by matrix_55 View Post
                With 2000+ acres (w/o other players) you are looking at 2000 x 80,000 = 160 Million sqft of developable area (at least) which 5000/- psf (all inclusive) is 16 Billion USD of funds required to abosrb these products. This is xcluding RoG (rest of Ggn).
                Guess this is a discounted risk.
                Hi
                Greetings

                Permitted efficiency by DTCP is 55% though..

                If the amount of investment is not liquidated by these large builders and converted to cash, other projects elsewhere of Emaar, CHintel, BPTP and Indiabulls are likely to suffer badly..

                well actually all the projects of BPTP are already suffering... Not even a single project completely delivered out of more than 2 dozen shown on their website.

                Emaar only one project delivered till date..

                Chintels none till date

                Indiabulls, nothing in NCR till date..



                Cheers
                Last edited by BlessU; May 9 2012, 09:40 PM.

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                • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

                  Sir Emaar ke paas agar dikkat hui to wo 2 -4 land bech dega simple....
                  He would still be in major profits...


                  Chintels ne to kaam hi abhi shuru kara hai and the kind of progree they have shown is very very encouraging....Deliveries ki to baat hi baad mein aayegi...

                  BPTP I understand that they have screwed up majorly with their projects , But TBH I still dont have any issues with BPTP , the day I have them , will update you regarding the same...

                  Indiabulls have not delivered in NCR but they surely have given deliveries elsewhere in India...soo that is no major concern , also the 2 projects launched by them centrum park and enigma are progressing pretty well.....

                  103 mein bhi activity shuru ho gayi hai.....

                  Ab to spire ne bhi shuru kar di hai construction , Maine suna hai dekha nahi so cant confirm....hehe....

                  Satya hermitage , centrum park , Ansal , Siddhartha , ERA all have started construction.....
                  So things are progressing well here...

                  109 mein u have Raheja , Atharva , Shilas , Chintels paradiso , ATS kocoon , Sobha Villas.
                  Gambhir's Skyline 109 , Commercial project...

                  110 mein Enigma is progressing pretty well

                  110A Mahindra Aura is going on a very good pace....

                  108 Raheja Vedas/Vedanta , progressing pretty well...

                  All in all things have started to turn around slowly but steadily...

                  Comment


                  • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

                    Any further news updates on NPR ?

                    Originally posted by MANOJa View Post
                    फिफ्थ ईयर प्लान बन गया एनपीआर!



                    एनबीटी न्यूज ॥ गुड़गांव

                    दिल्ली के द्वारका से गुड़गांव के खेड़कीदौला को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड ( एनपीआर ) का काम अटक गया है। इसके बनने के बाद द्वारका से जयपुर जाने वाली गाडि़यों को शहर के अंदर नहीं आना पड़ेगा। इस 90 मीटर चौड़ी रोड का सपना दिखाकर कई बिल्डर्स ने 100 से ज्यादा हाउसिंग स्कीम लॉन्च कर दीं। इसके किनारे 5 एसईजेड प्रस्तावित हैं। लेकिन रोड बनाने का काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है। 18 किमी की रोड बननी है जिसमें से अभी तक 14 किमी का ही टेंडर जारी किया जा सका है। इस पर भी 30 से 35 फीसदी ही काम हुआ है। पहले इसे 31 मार्च , 2012 तक टारगेट पूरा करना था , अब समयसीमा अक्टूबर , 2012 कर दी गई है। वहीं , जानकारों का कहना है कि वास्तविक हालात को देखने से लगता है कि कम से कम इसे पूरा होने में 3 साल लग जाएंगे। अभी तक फ्लाईओवर का डिजाइन ही तैयार नहीं हो सका है। हाइटेंशन लाइन को भी शिफ्ट करने की कार्रवाई शुरू नहीं हो सकी है। 4 किमी के हिस्से पर हाई कोर्ट का स्टे है।


                    एनपीआर का ठेका 1 अप्रैल , 2011 को 132 करोड़ में छोड़ा गया था। इसकी कुल लंबाई 18 किलोमीटर है। इसमें 4 किलोमीटर एरिया पर अदालत का स्टे है। पिछले साल हूडा ने 14 किलोमीटर सड़क निर्माण का टेंडर करीब 44 करोड़ रुपये में एक कंपनी को सौंपा था। इसकी डेडलाइन 31 मार्च निर्धारित की गई थी। अब तक इसमें से करीब 30 से 35 प्रतिशत काम ही कंप्लीट हो सका है। यह रोड दिल्ली के द्वारका से शुरू होगा जो एनएच 8 से खेड़कीदौला गांव में जाकर मिलेगा। इसके निर्माण के बाद गुड़गांव शहर के अंदरूनी हिस्से में ट्रैफिक कम हो जाएगा। द्वारका से मानेसर की तरफ जाने वाले वाहन इस रोड से सीधा निकल जाएंगे। इस रोड पर कई सेक्टर बने हैं। इनमें 100 से ज्यादा हाउसिंग स्कीम लॉन्च की गई है। इसके अलावा 5 एसईजेड भी हैं। यह एक अति महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। इसे द्वारका एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है।


                    क्या हैं अड़चनें

                    इस एरिया में 9 फैक्ट्री आ रही हैं , जो बजघेड़ा , बसई व खेड़कीदौला गांव में हैं। पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने इस जमीन के बदले में फैक्ट्रियों को अलटरनेट प्लॉट देने के आदेश दिए हैं। इस मामले में अभी तक हूडा ने कोई कारगर कार्रवाई नहीं की है। इस वजह से अभी तक फैक्ट्री मालिकों को जमीन नहीं मिल सकी है। जमीन मिलने के 9 महीने के अंदर उस पर फैक्ट्री का निर्माण करना है। एक्सपर्ट की राय है कि इसमें एक साल तो लगेगा ही।


                    एनपीआर के रास्ते में पटौदी रोड , फर्रुखनगर रोड , बजघेड़ा रोड व दौलताबाद रोड पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाना है। अब तक इसका डिजाइन ही तैयार नहीं हो सका है। डिजाइन तैयार होने के बाद उसे मंजूर करवाया जाएगा फिर एस्टिमेट बनेगा। इसके बाद एस्टिमेट मंजूर होगा। टेंडर आमंत्रित करने और उसे अलॉट करने की प्रक्रिया में भी कम से कम 2 साल लगने की बात कही जा रही है।

                    एनपीआर के रास्ते में एचवीपीएन के 66 केवीए के 6 टावर भी आ रहे हैं। टावर और लाइन को शिफ्ट करने में भी कम से कम एक से डेढ़ साल तक का समय लगेगा।

                    रोड का 500 मीटर का टुकड़ा जमीन नहीं मिलने के कारण अटका है। यह लैंड एक निजी कंपनी की है। इसे दिलवाने का आग्रह एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों से किया गया है।

                    4 किलोमीटर रास्ता का अभी टेंडर अलॉट नहीं किया गया है। यह जमीन अदालती पचड़े में फंसी है। न्यू पालम विहार में करीब 250 मकान व खेड़कीदौला के करीब 150 मकान एनपीआर के रास्ते में आ रहे हैं। पिछले साल पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने हूडा व याचिकाकर्ताओं को एकसाथ बैठकर मामला सुलझाने के आदेश दिए थे। अभी तक यह विवाद सुलझ नहीं सका है। लोग प्लॉट के बदले में प्लॉट व कंस्ट्रक्शन कॉस्ट का मुआवजा चाहते हैं। हूडा पॉलिसी के अनुसार प्लॉट दे सकता है। इसके चलते यह मामला बीच में ही अटका हुआ है।


                    कोट

                    एनपीआर की राह क्लियर करने के लिए 2 दिन पहले ही एक बैठक ली गई थी। इसमें हूडा के अलावा एचवीपीएन , भूमि अधिग्रहण ऑफिस , टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट व एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। सभी को निर्देश दिए गए हैं कि एनपीआर का निर्माण जल्द से जल्द करवाने का प्रयास करें। अड़चनों को देखने से लगता है कि अभी इसके निर्माण में समय लगेगा।

                    - डॉ . प्रवीण कुमार , ऐडमिनिस्ट्रेटर हूडा




                    फिफ्थ ईयर प्लान बन गया एनपीआर! - Navbharat Times
                    Last edited by MANOJa; May 10 2012, 08:06 AM.
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                    • Re : NPR - Northern Peripheral Road, Dwarka Expressway, Gurgaon Updates

                      Originally posted by mkg007 View Post
                      This information is correct. There is levelling work going on in this part, and from aerial view, this area is about a km ahead from the point where Eway work has been partly completed in Gurgaon.
                      Guys these are two different things. Boundary wall near underpass is for container depot ( you can verify this from Delhi master plan 2012 and Dwarka map) and road which is under contruction 1km ahead leads to Barnoli village which is alternate way to Gurgaon ( I raised this concern few days back and I was told this is alternative route not NPR realignment)

                      As per me no signs of NPR at Delhi side. I pass through that area twice a day.

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